Oneplus Disappearing Camera- Oneplus Concept One

OnePlus को हम सभी जानते है, ये एक ऐसे फ़ोन पर काम कर जिसमे रियर कैमरा नहीं होगा मतलब होगा, दिखेगा नहीं जब जरुरत तब दिखेगा मतलब जब आप फोटो क्लिक करना चाहेंगे तभी camera दिखेगा ऐसे नहीं. ये एक concept phone है जिसका नाम है OnePlus Concept One.

oneplus disappearing camera

Image source- cnet.com

कमपनी सिर्फ इस फीचर को दिखने के लिए एक press release का आयोजन किया था.

Concept One को कंपनी दिसंबर से tease कर रही थी, और ऐसा लग रहा था की ये कंपनी का पहला foldable phone होगा, लेकिन ऐसा नहीं है. इस फ़ोन का सबसे बड़ा hype disappearing camera है जिसमे इस्तेमाल किया गया है“color-shifting glass technology” का.

Realme X50 first 5G phone from Realme

Flipkart Apple Day offer

इस इफ़ेक्ट को लाने के लिए electrochromic sheet glass का इस्तेमाल किया गया है rear camera को छिपाने के लिए. रियर कैमरा को छिपाने के लिए electrochromic sheet glass में electrical signal का इस्तेमाल किया गया है ग्लास को transparent aur opaque बनाने के लिए.

इलेक्ट्रिकल सिग्नल का इस्तेमाल करने से मैकेनिकल पुर्जो का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा. इस कांसेप्ट को डेवेलोप करने के लिए OnePlus और McLaren दोनों ने साथ मिलकर काम किया है. McLaren अपने हाई-end supercars में एलेक्ट्रोक्रोमिक glass का यूज़ करती है.

oneplus concept one

img source- Gsmarena

एक बात ध्यान में रखने वाली है की ये phone अभी आने वाली बिलकुल भी नहीं है, क्युकी ये एक concept phone इसमें बहुत सारी खामिया है अभी.

ये concept phone की कलर “papaya orange” है, फ़ोन कैमरा की specs बिलकुल OnePlus 7T Pro McLaren edition से मिलता है.

इस फ़ोन की बैक की बात की जाये तो इसमें तीन कैमरे, oneplus logo और Oneplus McLaren की ब्रांडिंग. बैक कवर papaya orange रंग में है और stitched leather का बना हुआ है.

Oneplus disappearing camera end


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *